सप्त शक्ति कमांड के विशेष फोर्स का तीव्र प्रहार

अनछुई परिधि: केन्द्र बर्बाद
जयपुर 4 मई, 2018। युद्ध अभ्यास विजय प्रहार की गति कुछ समय से बढ़ रही है। जैसे-जैसे युद्ध अभ्यास समाप्ति की ओर बढ़ रहा है, वह सप्त शक्ति कमांड के विशेष बल के लिए धार तेज करने का समय है। दुनिया में सबसे अच्छे विशेष बलों में से एक के रूप में पहले से ही मान्यता प्राप्त, वे दुष्मन के इलाके में घुस कर  दुश्मन के मुख्यालय को नष्ट करने के लिए हमले में मशगूल थे।  100 से अधिक प्रशिक्षित सैनिकों की एक टुकड़ी को 4 किमी से अधिक की उंचाई से अंधेरी रात में गिरा दिया गया था, जब इनको अपने हाथ भी नहीं दिखाई दे रहे थे, एक क्षेत्र पर जहाॅं उन्होंने केवल नक्शे पर देखा था, इन निर्देशों के साथ कि आप पैराशूट 600 से 700 मीटर पर ही खोलेंगे, वे अपने पैराशूट खोलने से पहले 4 किलोमीटर के करीब पत्थरों की तरह गिरे और आकाश से भूत जैसे दुश्मन के बीच अचानक दिखाई दिए। दुश्मन सैनिकों ने अपने सपने में भी ऐसा नहीं सोचा था। 
मुख्यालय को खत्म करने और दुश्मन को खत्म करने के बाद, जो कि संख्याओं में बहुत अधिक था, दुश्मन के सैनिक प्रतिक्रिया करने के लिए बहुत असमर्थ थे, कमांडो उस गति से गायब हो गए जिस गति से वे आए थे।  हालांकि इस बार उनके पास उड़ने के लिए हवाई साधन नहीं था और दुश्मन के द्वारा उन्हें देख लेने की पूरी गुंजाईश थी जो कि अभी तक फ्रंट लाइन्स पर तैनात था।
स्पेशल फोर्स काॅम्बैट फ्री फाॅल आॅपरेशंस गलती की किसी गुंजाईश के बिना बहुत अधिक सटीक उच्च जोखिम संचालन है जिसमें छोटी सी गलती की कीमत जीवन की हानि होती है।  तिरंगा उनके दिमाग में और देश का जज्बा उनके दिल में लिए - इन कमांडोज़ ने कभी भी डरना नहीं सीखा।